गुरु-वंदन दिवस के रूप में सीयूएसबी में मनाया गया शिक्षक दिवस

शिक्षक दिवस के रूप में मनाए जाने वाले देश के भूतपूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) में ‘गुरु – वंदन’ दिवस के रूप में मनाया गया |  शिक्षक दिवस के अवसर पर कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह के संरक्षण में विवि के शिक्षक-शिक्षा विभाग द्वारा मुख्य द्वार के समीप विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया | कार्यक्रम में कुलपति महोदय के साथ कुलसचिव कर्नल राजीव कुमार सिंह, डीएसडब्ल्यू प्रो पवन कुमार मिश्रा, स्कूल ऑफ एजुकेशन के डीन प्रो रवि कांत, शिक्षक शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों के साथ – साथ विवि के विभिन्न विभागों के प्राध्यापकगण, अधिकारीगण, शोधार्थी एवं छात्र शामिल हुए | 

कुलपति प्रो के. एन. सिंह की अगुवाई में उपस्थित लोगों ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर को माल्यार्पण करके एवं पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि व्यक्त किया | इस अवसर पर अपने संबोधन में कुलपति महोदय ने गुरु की महत्वता पर प्रकाश डाला और बताया कि गुरु का दर्जा इस संसार में सबसे बड़ा है। हम सब शिक्षकों को गुरु से संबंधित सभी नियमों का अनुपालन करना चाहिए। हमारा यह भी दायित्व बनता है कि हम इस दिवस को एक संकल्प के रूप में मनाएं तथा समाज व राष्ट्र निर्माण में अपना भरपूर योगदान दें। 

अंत में प्रो. रवि कांत, विभागाध्यक्ष, शिक्षक शिक्षक विभाग ने कार्यक्रम की सफलता के लिए माननीय कुलपति को साधुवाद दिया | कार्यक्रम का समन्वयन डॉ. किशोर कुमार और डॉ.नृपेन्द्र वीर सिंह ने किया।  कार्यक्रम में डॉ. रिंकी, डॉ. मितांजलि साहु, डॉ. चन्द्र प्रभा पाण्डेय, डॉ. तरुण कुमार त्यागी, डॉ. प्रज्ञा गुप्ता, डॉ. मो. मोजम्मिल हसन, डॉ. रविन्द्र कुमार, डॉ.स्वाति गुप्ता, तथा डॉ. समरेश भारती ने भाग लिया। इस अवसर पर शिक्षक शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों, विद्यार्थियों एवं शोधार्थियों ने विश्वविद्यालय परिवार के सभी शिक्षकों तथा कर्मचारियों को गुलाब के फूल और मिठाइयां बांटकर सबको शिक्षक दिवस की बधाइयां दी।